Secret of success-

Secret of success
Secret of success

क्या आप जानते हैं कि सफलता के प्रमुख रहस्यों में से एक क्या है - क्या

लोगों को व्यवसाय, खेल या किसी अन्य में सफल बनाता है


उनके जीवन का पहलू?

मुझे एक मिनट में वापस आने दो-


जब से मुझे पता चला कि मैं अजेय नहीं था और वह 

शरीर, समय के साथ अलग हो जाएगा, मैं एक का सदस्य रहा हूँ


जिम-


मैंने  पिछले  पंद्रह वर्षों  में नियमित रूप से भाग लिया है और मेरे शरीर के खराब होने को लगभग जांच में रखा जा रहा है।

हालाँकि, मैंने हमेशा जिम में बहुत सारे नए चेहरे देखे हैं  जिनमें से कुछ थोड़े समय के लिए गायब हो जाते हैं।


अधिकांश जिम और हेल्थ क्लब में सदस्यों का उच्च कारोबार होता है , या "मंथन" के रूप में विपणन लोग इसे कॉल करना पसंद करते हैं।

एक क्लब मैं एक महीने में लगभग पचास सदस्यों को खो देता है

बस उस नंबर को पाने  के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी


ऐसा नहीं है कि ये जिम एक खराब सेवा प्रदान करते हैं, पर

इसके विपरीत - यह इसलिए है क्योंकि सदस्य - "हार मान लेते हैं।"

नए सदस्य वजन कम करने या फिट होने के लिए जुड़ते हैं।  वे तो

रनिग मशीनों और अन्य  सभी पर  खुद को  यातना  दें

पीड़ा  के साधन।  यदि, कुछ हफ्तों के पसीने और दर्द के बाद 

वे कोई भी दृश्यमान परिणाम नहीं देखते है - तो वे छोड़ देते हैं।


आप शायद इस पर मुझसे आगे हैं;  क्योंकि कुंजी ही 

सफलता का रहस्य है  जो मैंने पहले उल्लेख किया है वह है - कभी नहीं


कभी हार न मानना-

 यह वह है जो विजेताओं को हारने वालों से अलग करता है

 व्यवसाय, खेल और जीवन में - यही सफलता है


सफलता के बारे में-

यदि आपके पास सचमुच मैं  चढ़ाई करने के लिए एक पहाड़ है

लाक्षणिक रूप से और आप एक बाधा तक पहुँचते हैं - हार नहीं मानते।


दूसरा रास्ता खोजें-

दूसरी दिशा से स्थिति पर आते हैं।

जो भी आप इसे प्राप्त करने की कोशिश कर रहे हैं, जो भी सफलता

आप चाहते हैं - कभी हार न मानें!  गलतियाँ करें - नीचे गिरें - उठें और फिर से प्रयास करें।

तो वहाँ आपको सफलता प्राप्त होती है - यदि आप सफलता चाहते हैं तो याद रखें


 Vinston charlil  ने एक बार कहा था - "कभी नही ,कभी नही"